आज का राशिफल (18 सितंबर 2019)

आज का राशिफल ( 18 सितंबर 2019 )

मेष ( चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ )

आज सेहत पर ग़ौर करने की ज़रूरत है। आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे- जो आपको आर्थिक फ़ायदा पहुँचाएंगे। बढ़िया दिन है जब आप सबके ध्यान को अपनी तरफ़ खींचेंगे- आपके सामने चुनने के लिए कई चीज़ें होंगी और आपके सामने समस्या यह होगी कि किसे पहले चुना जाए। सेमिनार और गोष्ठियों में हिस्सा लेकर आज आप कई नए विचार पा सकते हैं। मुमकिन है कि आपके माता-पिता आपके जीवनसाथी को कुछ शानदार आशीर्वाद दें, जिसके चलते आपके वैवाहिक जीवन में और निखार आएगा।

आज का भाग्यांक – 4
आज का शुभ समय – 12:19 से 13:26 तक
आज का शुभ रंग – भूरा

आज का उपाय -‌ आज इमली के पेड़ को जल से सींचने से स्वास्थ्य लाभ होगा।

वृष ( ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो )

आज तनाव को नज़रअंदाज़ न करें। शाम को प्रिय के साथ रोमांटिक मुलाक़ात और साथ में कहीं लज़ीज़ खाना खाने के लिहाज़ से बढ़िया दिन है। अपनी पेशेवर क्षमताओं को बढ़ाकर आप करियर में नए दरवाज़े खोल सकते हैं। अपने क्षेत्र में आपको अपार सफलता मिलने की संभावना भी है। अपनी सभी क्षमताओं को निखारकर औरों से बेहतर बनने की कोशिश करें। आपको याद रखने की ज़रूरत है कि भगवान उसी की मदद करता है, जो ख़ुद अपनी मदद करता है। आपको ख़ुश करने के लिए आपका जीवनसाथी काफ़ी कोशिशें कर सकता है।

आज का भाग्यांक – 3
आज का शुभ समय – 14:25 से 15:28 तक
आज का शुभ रंग – केसरिया

आज का उपाय -‌ केसर लगी पीली मिठाई, व केसरी हलवा खुद भी खाएं और गरीबों में भी बांटने से विशेष लाभ प्राप्त होगा।

मिथुन ( का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह )

आज आपका दानशीलता का व्यवहार आपके लिए छुपे हुए आशीर्वाद की तरह सिद्ध होगा, क्योंकि यह आपको शक, अनास्था, लालच और आसक्ति जैसी ख़राबियों से बचाएगा। दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा। वैवाहिक बंधन में बंधने के लिए अच्छा समय है। रोमांटिक मुलाक़ात आपकी ख़ुशी में तड़के का काम करेगी। साझीदार से संवाद क़ायम करना बहुत कठिन सिद्ध होगा। यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरुकता में वृद्धि करेंगे। यह दिन शादीशुदा ज़िन्दगी के सबसे ख़ास दिनों में से एक रहेगा।

आज का भाग्यांक – 1
आज का शुभ समय – 13:25 से 14:32 तक
आज का शुभ रंग – नारंगी

आज का उपाय -‌ लाल मसूर की दाल किसी गरीब को देने से स्वास्थ्य लाभ होगा।

कर्क ( ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो )

आज ख़ुश हो जाएँ क्योंकि अच्छा समय आने वाला है और आप स्वयं में अतिरिक्त ऊर्जा का अनुभव करेंगे। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। एक ख़ुशनुमा और बढ़िया शाम के लिए आपका घर मेहमानों से भर सकता है। भागीदार आपकी योजनाओं और व्यावसायिक ख़यालों के प्रति उत्साही होंगे। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें। जीवनसाथी की मासूमियत आपके दिन को ख़ास बना सकती है।

आज का भाग्यांक – 5
आज का शुभ समय – 11:16 से 12:19 तक
आज का शुभ रंग – हरा

आज का उपाय -‌ केले के पेड़ की पूजा करने से विशेष लाभ मिलेगा।

सिंह ( मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे )

आज मज़बूती और निडरता का गुण आपकी मानसिक क्षमताओं में इज़ाफ़ा करेगा। किसी भी तरह के हालात को क़ाबू में रखने के लिए इस रफ़्तार को बरक़रार रखिए। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। अगर आपके मन में तनाव है तो किसी नज़दीकी रिश्तेदार या दोस्त से बात करें, इससे आपके दिल का बोझ हल्का हो जाएगा। व्यवसायियों के लिए अच्छा दिन है, क्योंकि उन्हें अचानक बड़ा फ़ायदा हो सकता है। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ और तथ्य मुहैया कराएंगे। अगर आप जीवनसाथी के अलावा किसी और को अपने ऊपर असर डालने का मौक़ा दे रहे हैं, तो जीवनसाथी की ओर से आपको नकारात्मक प्रतिक्रिया मिलना संभव है।

आज का भाग्यांक – 3
आज का शुभ समय – 10:13 से 11:25 तक
आज का शुभ रंग – पीला

आज का उपाय -‌ अच्छी आर्थिक स्थिति के लिए सफेद वस्त्र अधिक धारण करें।

कन्या ( ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो )

आज का दिन मौज-मस्ती और आनन्द से भरा रहेगा- क्योंकि आप ज़िन्दगी को पूरी तरह जिएंगे। वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर लें। आप जीतोड़ मेहनत और धीरज के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं। जीवनसाथी से निकटता आज आपको ख़ुशी देगी।

आज का भाग्यांक – 2
आज का शुभ समय – 09:21 से 10:34 तक
आज का शुभ रंग – सिल्वर

आज का उपाय -‌ गौशाला में गायों को चारा खिलाने से स्वास्थ्य व पारिवारिक जीवन में लाभ होगा।

तुला ( रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते )

आज घरेलू परेशानियाँ आपको तनाव दे सकती हैं। आज सिर्फ़ बैठने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए जो आपकी कमाई में बढ़ोत्तरी कर सके। अपने जीवन-साथी के साथ अपनी गोपनीय जानकारी बांटने से पहले सोच लें। अगर मुमकिन हो तो इससे बचें, क्योंकि इन बातों के बाहर फैलने का ख़तरा है। आपके प्रिय/जीवनसाथी का फ़ोन आपका दिन बना देगा। अपनी नौकरी से चिपके रहिए और दूसरों से उम्मीद मत कीजिए कि वे आकर आपकी मदद करेंगे। थोड़ी-सी कोशिश करें तो यह दिन आपके वैवाहिक जीवन के सबसे विशेष दिनों में से एक हो सकता है।

आज का भाग्यांक – 4
आज का शुभ समय – 09:26 से 10:35 तक
आज का शुभ रंग – सलेटी

आज का उपाय -‌ तुलसी पत्र का सेवन करने से विशेष लाभ मिलेगा।

वृश्चिक ( तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू )

आज का दिन ऐसे काम करने के लिए बेहतरीन है, जिन्हें करके आप ख़ुद के बारे में अच्छा महसूस करते हैं। ख़र्चों पर क़ाबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ़ ज़रूरी चीज़ें ही ख़रीदें। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी। आप दफ़्तर में माहौल में बेहतरी और कामकाज के स्तर में सुधार को महसूस कर सकते हैं। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। आज आपको और आपके जीवनसाथी को प्यार-मुहब्बत के लिए पर्याप्त समय मिल सकता है।

आज का भाग्यांक – 6
आज का शुभ समय – 10:13 से 11:21 तक
आज का शुभ रंग – गुलाबी

आज का उपाय -‌ शिवलिंग पर जलाभिषेक के साथ शहद चढ़ाने से विशेष लाभ मिलेगा।

धनु ( ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे )

आज का दिन फ़ायदेमन्द साबित होगा और आप किसी पुरानी बीमारी में काफ़ी आराम महसूस करेंगे। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैदा होगी। एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केन्द्र होंगे। आज अनुभवी लोगों से जुड़कर जानने की कोशिश करें कि उनका क्या कहना है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है।

आज का भाग्यांक – 3
आज का शुभ समय – 11:12 से 12:23 तक
आज का शुभ रंग – केसरिया

आज का उपाय -‌ बुजुर्गों की सेवा करने से विशेष लाभ मिलेगा।

मकर ( भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी )

आज इच्छाशक्ति की कमी आपको भावनात्मक और मानसिक परेशानियों में फँसा सकती है। दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाईयाँ हल हो जाएंगी। यदि कोई समस्या है, तो उसे शान्ति से बातचीत करके सुलझाएँ। सहकर्मियों और वरिष्ठों से मिला सहयोग आपके उत्साह में इज़ाफ़ा करेगा। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ और तथ्य मुहैया कराएंगे। आपका वैवाहिक जीवन आपके परिवार के चलते नकारात्मक रूप से प्रभावित हो सकता है, लेकिन आप दोनों होशियारी से चीज़ें संभाल सकते हैं।

आज का भाग्यांक – 3
आज का शुभ समय – 13:22 से 14:34 तक
आज का शुभ रंग – पीला

आज का उपाय -‌ अपने ईष्ट देव को आज पीले पुष्प अर्पित करने से विशेष लाभ मिलेगा।

कुंभ ( गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा )

आज आपका बच्चों जैसा भोला स्वभाव फिर सतह पर आ जाएगा और आप शरारती मनोदशा में होंगे। अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। आपके नज़दीकी लोग निजी जीवन में परेशानियाँ खड़ी कर सकते हैं। जो लोग प्रेम के संगीत में डूबे हुए हैं, वही इसकी स्वर-लहरियों का आनन्द ले सकते हैं। आज के दिन आप भी उस संगीत को सुन सकेंगे, जो दुनिया के बाक़ी सभी गीतों को भुलवा देगा। संभावना है कि आपके और आपके जीवनसाथी के बीच प्रेम बढ़ सकता है।

आज का भाग्यांक – 9
आज का शुभ समय – 14:25 से 15:35 तक
आज का शुभ रंग – मेहरून

आज का उपाय -‌ दुर्गा सप्तशती का पाठ करने से स्वास्थ्य में विशेष लाभ मिलेगा।

मीन ( दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची )

आज आपको कई दिक़्क़तों और मतभेदों का सामना करना पड़ सकता है, जिस वजह से आप झुंझलाहट और बेचैनी महसूस करेंगे। दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा। घरेलू मामलों और काफ़ी समय से लंबित घर के काम-काज के हिसाब से अच्छा दिन है। एक प्यारी-सी मुस्कुराहट से अपने प्रेमी का दिन रोशन करें। नौकरी-पेशे के लिहाज़ से की गयी यात्रा सकारात्मक फल देगी। आपको इंटरव्यू के दौरान दिमाग़ ठण्डा रखने और ख़ुद को अभिव्यक्त करने की ज़रूरत है। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। आप अपने जीवन की कुछ यादगार शामों में से एक आज अपने जीवनसाथी के साथ बिता सकते हैंं।

आज का भाग्यांक – 7
आज का शुभ समय – 11:13 से 12:23 तक
आज का शुभ रंग – सफेद

आज का उपाय -‌ गायत्री मंत्र का जाप करने से विशेष लाभ मिलेगा।

Advertisements

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s