कैसा रहेगा आज का राशिफल???

मेष

आज हर इंसान को ग़ौर से सुनें, हो सकता है आपको अपनी समस्या का समाधान मिल जाए। कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा दिलायेगा। किसी पुराने दोस्त से अचानक मुलाक़ात संभव है, जिसके चलते पुरानी ख़ुशनुमा यादें फिर तरोताज़ा होंगी। आपको ऐसी परियोजनाओं पर काम करना चाहिए, जो आगे चलकर मुनाफ़ा दें। आपको या आपके जीवनसाथी को बिस्तर में चोट लग सकती है। इसलिए एक-दूसरे का ख़याल रखें।

आज का भाग्यांक – 6
आज का शुभ समय – 10:14 से 11:19 तक
आज का शुभ रंग – गुलाबी

आज का उपाय – साबुत हल्दी बहते पानी में प्रवाहित करने से स्वास्थ्य व आर्थिक क्षेत्र में लाभ मिलेगा।

वृष

आज स्वास्थ्य के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन है। आपकी ख़ुशमिज़ाजी ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी। अतिरिक्त धन को रियल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। एक ख़ुशनुमा और बढ़िया शाम के लिए आपका घर मेहमानों से भर सकता है। आज आपको अपने प्रिय का एक अलग ही अन्दाज़ देखने को मिल सकता है। आपका वैवाहिक जीवन इससे अधिक रंगों से भरा कभी नहीं रहा है।

आज का भाग्यांक – 5
आज का शुभ समय – 12:25 से 13:35 तक
आज का शुभ रंग – फिरोजी

आज का उपाय – कार्य क्षेत्र में उन्नति के लिए सुबह उठकर सूर्य के दर्शन करते हुए गायत्री मंत्र का जाप करने से विशेष लाभ मिलेगा।

मिथुन

आज ख़याली पुलाव पकाने में वक़्त बर्बाद न करें। सार्थक कामों में लगाने के लिए अपनी ऊर्जा बचाकर रखें। अपने जीवन-साथी के साथ प्यार, अपनापन और स्नेह महसूस करें। आपके प्यार के रिश्ते में एक जादूई एहसास छा रहा है, इसकी ख़ूबसूरती महसूस करें। मानसिक स्पष्टता आपको व्यवसाय में प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी। आप सारी पुरानी दुविधाएँ ख़त्म करने में भी सफल रहेंगे। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा।

आज का भाग्यांक – 3
आज का शुभ समय – 11:19 से 12:27 तक
आज का शुभ रंग – केसरिया

आज का उपाय – दुर्गा मंदिर में कांसे का बर्तन दान करने से स्वास्थ्य लाभ मिलेगा।

कर्क

आज अपने व्यक्तित्व को विकसित करने के लिए गम्भीर तौर पर प्रयास करें। आपकी मनोकामनाएं दुआओं के ज़रिए पूरी होंगी और सौभाग्य आपकी तरफ़ आएगा- और साथ ही पिछले दिन की मेहनत भी रंग लाएगी। अपने दोस्त से बहुत लम्बे समय बाद मिलने का ख़याल आपके दिल की धड़कन को बढ़ा सकता है। आप अपने जीवन की कुछ यादगार शामों में से एक आज अपने जीवनसाथी के साथ बिता सकते हैंं।

आज का भाग्यांक – 6
आज का शुभ समय – 09:08 से 10:19 तक
आज का शुभ रंग – नारंगी

आज का उपाय – गरीब कन्याओं को भोजन कराने से आर्थिक लाभ मिलेगा।

सिंह

आज जब आप समूह में हों तो ध्यान रखें कि आप क्या कह रहे हैं, बिना ज़्यादा समझे अचानक कहे गए शब्दों के चलते आप कड़ी आलोचना के शिकार हो सकते हैं। आपको उदार और स्नेह से भरे प्यार का तोहफ़ा मिल सकता है। साझीदारी में किसी नई परियोजना को शुरू करने के लिए अच्छा दिन है। इससे सभी को मुनाफ़ा होगा। लेकिन साझीदार से हाथ मिलाने से पहले भली-भांति विचार कर लें। बातचीत में कुशलता आज आपका मज़बूत पक्ष साबित होगी। आप अपने जीवन की कुछ यादगार शामों में से एक आज अपने जीवनसाथी के साथ बिता सकते हैंं।

आज का भाग्यांक – 5
आज का शुभ समय – 09:05 से 10:14 तक
आज का शुभ रंग – सफेद

आज का उपाय – बुजुर्गो की सेवा करने से तथा उनका आशीर्वाद ग्रहण करने से विशेष लाभ प्राप्त होगा।

कन्या

आज के दिन ऐसी चीज़ों पर काम करने की ज़रूरत है, जो आपकी सेहत में सुधार ला सकती हैं। आप पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप अपनी जमा-पूंजी पारम्परिक तौर पर निवेश करें।एकतरफ़ा लगाव आपके लिए सिर्फ दिल तोड़ने का काम करेगा। जीवनसाथी की वजह से आपको अनमने ढंग से बाहर जाना पड़ सकता है, जो बाद में आपकी झल्लाहट की वजह बनेगा।

आज का भाग्यांक – 3
आज का शुभ समय – 14:25 से 15:41 तक
आज का शुभ रंग – पीला

आज का उपाय – पक्षियों को सतनाजा खिलाने से स्वास्थ्य के क्षेत्र में लाभ मिलेगा।

तुला

आज अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप आज का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं। उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें। रिश्तेदारों के यहाँ छोटी यात्रा आपके भागदौड़ भरे दिन में आराम और सुकून देने वाली साबित होगी। प्रेम के दृष्टिकोण से आपके लिए यह दिन विशेष रहने वाला है। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। शादीशुदा ज़िन्दगी के मोर्चे पर हालात वाक़ई थोड़े मुश्किल रहे हैं, लेकिन अब आप सुधरते हालात महसूस कर सकते हैं।

आज का भाग्यांक – 5
आज का शुभ समय – 14:25 से 15:41 तक
आज का शुभ रंग – सुनहरा

आज का उपाय – शिवलिंग पर जलाभिषेक के साथ शहद चढ़ाने से विशेष लाभ मिलेगा।

वृश्चिक

आज ख़ुशी से भरा अच्छा दिन है। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। घर वालों के साथ मिलकर कुछ अलग और रोमांचक किया जाना चाहिए। आज ही लंबे वक़्त से चले आ रहे झगड़ों को सुलझा लें, क्योंकि हो सकता है कि कल बहुत देर हो जाए। ऐसा लगता है कि कुछ समय के लिए आप नितांत एकाकी है। सहकर्मी/सहयोगी मदद के लिए हाथ बढ़ा सकते हैं, लेकिन वे ज़्यादा सहायता नहीं कर पाएंगे। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। अपने प्रिय के साथ कुछ समय बिताने से आनंद व सुकून मिलेगा।

आज का भाग्यांक – 7
आज का शुभ समय – 10:12 से 11:23 तक
आज का शुभ रंग – क्रीम

आज का उपाय – चांदी का कड़ा धारण करने से स्वास्थ्य में लाभ मिलेगा।

धनु

आज स्वास्थ्य का ख़याल रखें, नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं। निवेश के लिए अच्छा दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें। पारिवारिक तनावों को अपना ध्यान भंग न करने दें। ख़राब दौर हमें बहुत-कुछ देता है। अन्य दिनों की अपेक्षा आज आपके सहकर्मी आपको अधिक समझने की कोशिश करेंगे। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने की कोशिश संतोषजनक साबित होगी। आपको महसूस होगा कि आपका वैवाहिक जीवन बहुत ख़ूबसूरत है।

आज का भाग्यांक – 4
आज का शुभ समय – 09:08 से 10:16 तक
आज का शुभ रंग – भूरा

आज का उपाय – दूध व दही का
सेवन करने से स्वास्थ्य के क्षेत्र में लाभ मिलेगा।

मकर

आज आशावादी बनें और उजले पक्ष को देखें। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी। यह दूसरे देशों में व्यावसायिक सम्पर्क बनाने का बेहतरीन समय है। बातचीत में कुशलता आज आपका मज़बूत पक्ष साबित होगी। आपको महसूस होगा कि आपका जीवनसाथी इससे बेहतर पहले कभी नहीं हुआ।

आज का भाग्यांक – 4
आज का शुभ समय – 11:19 से 12:27 तक
आज का शुभ रंग – सलेटी

आज का उपाय – योग और व्यायाम के साथ गायत्री मंत्र का जाप करने से स्वास्थ्य में विशेष लाभ मिलेगा।

कुंभ

आज किसी सज्जन पुरुष की दैवीय बातें आपको संतोष और ढांढस बंधाएंगी। निश्चित तौर पर वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा- लेकिन साथ ही ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होगा। आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी। ऐसे लोगों से साथ जुड़ें जो स्थापित हैं और भविष्य के रुझानों को समझने में आपकी मदद कर सकते हैं। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी।

आज़ का भाग्यांक – 2
आज का शुभ समय – 12:25 से 13:35 तक
आज का शुभ रंग – सिल्वर

आज का उपाय – शिवार्चन करने तथा शिवलिंग पर जलाभिषेक करने से विशेष लाभ मिलेगा।

मीन

आज क्षणिक आवेग में बहकर कोई निर्णय न करें। यह आपके बच्चों के हितों को हानि पहुँचा सकता है। कुछ ज़रूरी योजनाएँ क्रियान्वित होंगी और ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुँचाएंगी। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे। सेहत के नज़रिेये से गले लगने के अपने फ़ायदे हैं और आपको यह एहसास आज अपने जीवनसाथी से मिल सकता है।

आज का भाग्यांक – 9
आज का शुभ समय – 13:30 से 14:38 तक
आज का शुभ रंग – गुलाबी

आज का उपाय -‌ गणेश स्तोत्र का पाठ करने से स्वास्थ्य के क्षेत्र में लाभ मिलेगा।

Advertisements

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s