आज का राशिफल (18 अगस्त 2019)

मेष

आज आउटडोर खेल आपको आकर्षित करेंगे- ध्यान और योग आपको फ़ायदा पहुँचाएंगे। आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों को तरजीह दें। उनके सुख-दुःख के भागीदार बनें, ताकि उन्हें महसूस हो कि आप वाक़ई उनका ख़याल रखते हैं। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। आज परिवार या मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा।

आज का भाग्यांक – 3
आज का शुभ समय – 13:30 से 14:36 तक
आज का शुभ रंग – केसरिया

आज का उपाय – आज सूर्य की उपासना करने व गायत्री मंत्र का जाप करने से विशेष लाभ मिलेगा।

वृष

आज के मनोरंजन में बाहर की गतिविधियों और खेल-कूद को शामिल किया जाना चाहिए। लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। प्यार एक ऐसा जज़्बा है जिसे न सिर्फ़ महसूस किया जाना चाहिए, बल्कि अपने प्रिय के साथ बांटना भी चाहिए। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए आज किसी नदी का किनारा या पार्क की सैर बेहतर विकल्प हो सकता है।

आज का भाग्यांक – 7
आज का शुभ समय – 08:05 से 09:12 तक
आज का शुभ रंग – सफेद

आज का उपाय – मिट्टी का खाली घड़ा ढक्कन सहित बहते पानी में प्रवाहित करने से पारिवारिक जीवन की बाधाएं दूर होंगी।

मिथुन

आज अध्यात्म की सहायता लेने का सही समय है, क्योंकि मानसिक तनाव को मार भगाने के लिए यह सबसे बेहतरीन विकल्प है। ध्यान और योग आपकी मानसिक मज़बूती को बढ़ाने में कारगर रहेंगे। नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ़ आएगा। दिन को ख़ास बनाने के लिए स्नेह और उदारता के छोटे-छोटे तोहफ़े लोगों को दें। जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें। बहुत कम लोग ही आपके इस आकर्षण का राज़ जान पाएंगे। अगर आप अपने जीवनसाथी से स्नेह की आशा रखते हैं, तो यह दिन आपकी आशाओं को पूरा कर सकता है।

आज का भाग्यांक – 9
आज का शुभ समय – 14:36 से 15:41 तक
आज का शुभ रंग – लाल

आज का उपाय – आज सतनाजा पक्षियों को खिलाने से स्वास्थ्य लाभ मिलेगा।

कर्क

आज आपके पास प्रचुर ऊर्जा होगी- लेकिन काम का बोझ आपकी खीज की वजह बन सकता है। घर पर मेहमानों का आना दिन को बढ़िया और ख़ुशगवार बना देगा। उदास न हों, कभी-कभी विफल होना कोई ख़राब बात नहीं है। वह तो ज़िंदगी की ख़ूबसूरती है।आज अपने जीवनसाथी का वह रुख़ देखने को मिलेगा, जो उतना अच्छा नहीं है।

आज का भाग्यांक – 4
आज का शुभ समय – 12:25 से 13:30 तक
आज का शुभ रंग – भूरा

आज का उपाय – गाय को हरा चारा खिलाने से विशेष लाभ मिलेगा।

सिंह

आज शारीरिक बीमारी के सही होने की काफ़ी संभावनाएँ हैं और इसके चलते आप शीघ्र ही खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं। घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की ज़रूरत है। आपको अपनी ओर से सबसे अच्छा बर्ताव करने की ज़रूरत है, क्योंकि आपके प्रिय का मूड बहुत अनिश्चित होगा। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। आज का दिन किसी भी धार्मिक स्थल के लिए समर्पित करना अपनी मानसिक शांति बनाए रखने का सर्वश्रेष्ठ साधन हो सकता है।

आज का भाग्यांक – 2
आज का शुभ समय – 11:19 से 12:25 तक
आज का शुभ रंग – सुनहरा

आज का उपाय – गाय को आलू में हल्दी लगाकर खिलाने से पारिवारिक जीवन की बाधाएं दूर होंगी।

कन्या

आज किसी पुराने दोस्त से मुलाक़ात आपका मन ख़ुश कर देगी। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। अपना अतिरिक्त समय निःस्वार्थ सेवा में लगाएँ। मुहब्बत का सफ़र प्यारा, मगर छोटा होगा। अपने जीवनसाथी को सरप्राइज़ देते रहें, नहीं तो वह ख़ुद को आपके जीवन में महत्त्वहीन समझ सकता है।

आज का भाग्यांक – 1
आज का शुभ समय – 10:14 से 11:19 तक
आज का शुभ रंग – नारंगी

आज का उपाय – काले व सफेद कुत्ते को दूध और रोटी खिलाने से स्वास्थ्य लाभ मिलेगा।

तुला

आज का दिन मौज-मस्ती और आनन्द से भरा रहेगा- क्योंकि आप ज़िन्दगी को पूरी तरह जिएंगे। रिश्तेदारों से अचानक तोहफ़ा मिल सकता है, लेकिन पूरी संभावना है कि वे इसके बदले में आपसे कुछ चाहते हों। अपने प्रिय की ईमानदारी पर शक न करें। आज आपके वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है। अपने साथी के लिए कोई बेहतरीन पकवान बनाना आपके फीके पड़े रिश्तों में गर्मजोशी भर सकता है।

आज का भाग्यांक – 3
आज का शुभ समय – 10:14 से 11:19 तक
आज का शुभ रंग – पीला

आज का उपाय – लाल वस्त्र में दो मुट्ठी मसूर की दाल बांधकर किसी गरीब को देने से पारिवारिक जीवन की बाधाएं दूर होंगी।

वृश्चिक

आज अच्छी सेहत के चलते आप किसी खेल-कूद की प्रतिस्पर्धा में भाग ले सकते हैं। कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा दिलायेगा। आज आप जीवन में सच्चे प्रेम को अनुभव करेंगे। ज़्यादा चिंता न करें, हर चीज़ समय के साथ बदलती है और इसलिए आपकी रोमांटिक ज़िंदगी में भी बदलाव आएगा। आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। बिन बुलाए किसी मेहमान की वजह से आपकी योजनाएँ तो गड़बड़ा सकती हैं, लेकिन आपका दिन ख़ुशनुमा हो जाएगा। दिन के पहले भाग में ख़ुद को थोड़ा अलसाहट भरा महसूस कर सकते हैं, लेकिन अगर आप घर से बाहर निकलने की हिम्मत जुटाएँ तो काफ़ी काम किया जा सकता है।

आज का भाग्यांक – 5
आज का शुभ समय – 11:19 से 12:25 तक
आज का शुभ रंग – फिरोजी

आज का उपाय – योग और व्यायाम से स्वास्थ्य लाभ होगा व शिवलिंग की पूजा अर्चना भी अवश्य करें।

धनु

आज शारीरिक तौर पर तंदुरुस्त रहने के लिए नकारात्मक चीजों की आदत छोड़ दें। आज सिर्फ़ बैठने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए जो आपकी कमाई में इज़ाफ़ा कर सके। इकतरफ़ा प्यार आपके लिए काफ़ी ख़तरनाक साबित होगा। आपके जीवनसाथी की कामकाज को लेकर व्यस्तता आपकी उदासी का कारण बन सकती है। आपके परिजन अपने साथ आपको किसी जगह ले जाएंगे। हालाँकि शुरुआत में आपकी कुछ ख़ास दिलचस्पी नहीं होगी, लेकिन बाद में आप उस अनुभव का भरपूर लुत्फ़ उठाएंगे।

आज का भाग्यांक – 2
आज का शुभ समय – 12:25 से 13:30 तक
आज का शुभ रंग – सिल्वर

आज का उपाय – दुर्गा सप्तशती का पाठ करने से स्वास्थ्य लाभ मिलेगा।

मकर

आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। आपको अपनी भावनाओं को नियन्त्रित करने में कठिनाई होगी। पुरानी यादों को ज़ेहन में ज़िंदा कर दोस्ती को फिर से तरोताज़ा करने का वक़्त है। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। आप शादीशुदा ज़िन्दगी से जुड़े चुटकुले सोशल मीडिआ पर पढ़कर खिलखिलाते हैं। लेकिन आज जब आपके वैवाहिक जीवन से जुड़ी कई प्यारी चीज़ें आपके सामने आएंगी, तो आप भावुक हुए बिना नहीं रह सकेंगे। आज बच्चों के साथ समय बिताकर आप कुछ सुकून भरे पल जी सकते हैं।

आज का भाग्यांक – 2
आज का शुभ समय – 14:25 से 15:30 तक
आज का शुभ रंग – सफेद

आज का उपाय – जलप्रधान वस्तुओं का सेवन करना स्वास्थ्य के लिए लाभदायक होगा।

कुंभ

आज कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है। एक बेहतरीन शाम के लिए रिश्तेदार/दोस्त घर आ सकते हैं। प्रेम भगवान की पूजा की ही तरह पवित्र है। यह आपको सच्चे अर्थों में धर्म व आध्यात्मिकता की ओर भी ले जा सकता है। शादीशुदा ज़िन्दगी के मोर्चे पर हालात वाक़ई थोड़े मुश्किल रहे हैं, लेकिन अब आप सुधरते हालात महसूस कर सकते हैं।

आज का भाग्यांक – 9
आज का शुभ समय – 08:05 से 09:21 तक
आज का शुभ रंग – मेहरून

आज का उपाय – शिव पूजा व गायत्री मंत्र का जाप करने से स्वास्थ्य लाभ मिलेगा।

मीन

आज बेकार का तनाव और चिंताएँ ज़िंदगी का रस निचोड़कर आपको पूरी तरह चूस सकती हैं। नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ़ आएगा। आपको ऐसी गतिविधियों में संलग्न होने की ज़रूरत है, जहाँ आपको अपने समान रुचियों के लोगों से मिलने का मौक़ा मिले। आपके प्रिय का प्यारा बर्ताव आपको ख़ास होने का अनुभव कराएगा; इन लम्हों का पूरा लुत्फ़ उठाएँ। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। जब आप अपने जीवनसाथी से भावनात्मक तौर पर जुड़ते हैं, तो नज़दीकी अपने आप महसूस की जा सकती है। आज बच्चों के साथ समय बिताकर आप कुछ सुकून भरे पल जी सकते हैं।

आज का भाग्यांक – 6
आज का शुभ समय – 09:08 से 09:14 तक
आज का शुभ रंग – गुलाबी

आज का उपाय – गरीब कन्याओं में सुगंधित मिठाई बांटने से विशेष लाभ मिलेगा।

Advertisements

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s