आज का राशिफल (14 अगस्त 2019)

मेष

आज के दिन आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। यथार्थवादी रवैया अपनाएँ और जो आपकी ओर मदद का हाथ बढ़ाएँ, उनसे किसी चमत्कारकी उम्मीद न करें। अपने प्रिय के बिना समय बिताने में दिक़्क़त महसूस करेंगे। किसी नई परियोजना को शुरू करने के लिए अच्छा दिन है। इससे सभी को मुनाफ़ा होगा। दूसरों को राज़ी करने की आपकी प्रतिभा आपको काफ़ी फ़ायदा पहुँचाएगी। आपके वैवाहिक जीवन से सारा मज़ा खो सा गया मालूम होता है। अपने जीवनसाथी से बात करें और कुछ मस्तीभरी योजना बनाएँ।

आज का भाग्यांक – 7
आज का शुभ समय – 11:20 से 12:27 तक
आज का शुभ रंग – सफेद

आज का उपाय – शिवलिंग पर जलाभिषेक के साथ शहद चढ़ाने से विशेष लाभ मिलेगा।

वृष

आज अपने जीवन-साथी के साथ पारिवारिक समस्याओं को साझा करें। आपके बच्चे भी घर में ख़ुशी और सुकून के माहौल को महसूस कर सकेंगे। इससे आपको एक-दूसरे के साथ व्यवहार में ज़्यादा खुलापन और आज़ादी मिलेगी। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। अटके घरेलू कामों को अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर पूरा करने की व्यवस्था करें। हालाँकि वरिष्ठों से कुछ विरोध के स्वर सुनाई देंगे- लेकिन फिर भी आपको दिमाग़ ठण्डा रखने की ज़रूरत है। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी।

आज का भाग्यांक – 6
आज का शुभ समय – 13:32 से 14:38 तक
आज का शुभ रंग – गुलाबी

आज का उपाय – ढाक के पत्ते का दोना खाने में प्रयोग करने से नौकरी व बिजनेस में उन्नति होगी।

मिथुन

आज आपके पास प्रचुर ऊर्जा होगी- लेकिन काम का बोझ आपकी खीज की वजह बन सकता है। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा। प्रेम के दृष्टिकोण से आपके लिए यह दिन विशेष रहने वाला है। आपकी अतिरिक्त काम करने की क्षमता उन लोगों को चौंका देगी, जिनका प्रदर्शन आपसे कमतर है। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं।

आज का भाग्यांक – 4
आज का शुभ समय – 12:26 से 13:32 तक
आज का शुभ रंग – भूरा

आज का उपाय – बुजुर्गों की सेवा करें तथा गाय को हरा चारा खिलाने से विशेष लाभ मिलेगा।

कर्क

आज मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। पारिवारिक सदस्यों की मदद आपकी ज़रूरतों का ख़याल रखेगी। अगर आप अपनी योजनाओं को सबके सामने खोलने में बिल्कुल नहीं हिचकते, तो आप अपनी परियोजना को ख़राब कर सकते हैं। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। अगर आप अपने जीवनसाथी से स्नेह की आशा रखते हैं, तो यह दिन आपकी आशाओं को पूरा कर सकता है।

आज का भाग्यांक – 8
आज का शुभ समय – 10:14 से 11:20 तक
आज का शुभ रंग – नीला

आज का उपाय – दुर्गा कवच का पाठ करने से स्वास्थ्य व पारिवारिक समस्याओं में लाभ मिलेगा।

सिंह

आज आप अपने सकारात्मक रवैये और आत्मविश्वास की वजह से आस-पास के लोगों को प्रभावित करेंगे। आज आप काफ़ी पैसे बना सकते हैं- लेकिन इसे अपने हाथों से फिसलने न दें। दिन के उत्तरार्ध में अचानक आई कोई अच्छी ख़बर पूरे परिवार को ख़ुशी देगी। आपका महबूब आज आपको बड़ी ख़ूबसूरती से कुछ ख़ास करके चौंका सकता है। आज कुछ नया और सृजनात्मक करने के लिए अच्छा दिन है। शादीशुदा ज़िन्दगी के मोर्चे पर हालात वाक़ई थोड़े मुश्किल रहे हैं, लेकिन अब आप सुधरते हालात महसूस कर सकते हैं।

आज का भाग्यांक – 6
आज का शुभ समय – 10:12 से 11:20 तक
आज का शुभ रंग – गुलाबी

आज का उपाय – शिवार्चन के साथ शिवलिंग पर जलाभिषेक करने से विशेष लाभ मिलेगा।

कन्या

आज सेहत बढ़िया रहेगी। आर्थिक तौर पर सिर्फ़ और सिर्फ़ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा। घर में मरम्मत का काम या सामाजिक मेल-मिलाप आपको व्यस्त रखेगा। कड़ी मेहनत और पर्याप्त कोशिश अच्छा फल देगी। आज आप ख़ुद को लोगों के ध्यान के केंद्र में पाएंगे, जब कोई आपके सहयोग की वजह से पुरस्कृत होगा या सराहा जाएगा। कहते हैं कि स्त्रियाँ शुक्र और परुष मंगल ग्रह के रहने वाले हैं, लेकिन आज के दिन विवाहित शुक्र और मंगल एक-दूसरे में घुल जाएंगे।

आज का भाग्यांक – 4
आज का शुभ समय – 10:13 से 11:24 तक
आज का शुभ रंग – सलेटी

आज का उपाय – गौशाला में जाकर गायों की सेवा करने से स्वास्थ्य लाभ मिलेगा।

तुला

आज अपने वज़न पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा खाने से बचें। दिन बहुत लाभदायक नहीं है- इसलिए अपनी जेब पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। ज़रूरत के वक़्त आपको दोस्तों का सहयोग मिलेगा। आज कार्यालय में आपको कुछ अच्छा समाचार सुनने को मिल सकता है। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे।

आज का भाग्यांक – 7
आज का शुभ समय – 09:12 से 10:31 तक
आज का शुभ रंग – क्रीम

आज का उपाय – तंदूर में लगी मीठी रोटी गरीबों में बांटने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

वृश्चिक

आज बेकार का तनाव और चिंताएँ ज़िंदगी का रस निचोड़कर आपको पूरी तरह चूस सकती हैं। भलाई इसी में है कि इन आदतों को छोड़ दें, नहीं तो इनसे केवल आपकी परेशानियों में बढ़ोतरी ही होगी। बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है। सच्चे और पवित्र प्रेम का अनुभव करें। यह दूसरे देशों में व्यावसायिक सम्पर्क बनाने का बेहतरीन समय है। मुमकिन है कि आज आपका जीवनसाथी ख़ूबसूरत शब्दों में यह बताए कि आप उनके लिए कितने क़ीमती हैं।

आज का भाग्यांक – 9
आज का शुभ समय – 09:14 से 10:21 तक
आज का शुभ रंग – लाल

आज का उपाय – किसी गरीब या अपंग व्यक्ति को चारपाई का दान करने से स्वास्थ्य लाभ होगा।

धनु

आज स्वतः ही अपनी चिकित्सा करना घातक सिद्ध होगा। कोई भी औषधि लेने से पहले चिकित्सक की सलाह लें, नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं। संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फँसने से सावधान रहें। शाम के समय सामाजिक गतिविधियाँ उससे कई बेहतर रहेंगी, जितनी आपने उम्मीद की थी। आज आप अपने दोस्त की महक उसकी अनुपस्थिति में महसूस करेंगे। दिवास्वप्नों में समय खपाना नुक़सानदेह रहेगा। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। आपके जीवनसाथी का मिज़ाज आज बढ़िया है। आपको कोई सरप्राइज़ मिल सकता है।

आज का भाग्यांक – 6
आज का शुभ समय – 10:14 से 11:20 तक
आज का शुभ रंग – गुलाबी

आज का उपाय – दुर्गा सप्तशती का पाठ करने से स्वास्थ्य लाभ होगा।

मकर

आज ‌अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें और वे काम करें जिन्हें आप वाक़ई पसंद करते हैं। जल्दबाज़ी में निवेश न करें- अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता है। रिश्तेदारों के यहाँ जाना उससे काफ़ी बेहतर रहेगा, जितना आप सोच सकते हैं। आज आप इश्क़ की चाशनी ज़िन्दगी में घुलती हुई महसूस करेंगे। सहकर्मी आपको काफ़ी सहयोग देंगे और कार्यक्षेत्र में विश्वास की नींव पर नए रिश्तों की शुरुआत होगी। आज के दिन घटनाएँ अच्छी तो होंगी, लेकिन तनाव भी देंगी – जिसके चलते आप थकान और दुविधा महसूस करेंगे। आज आपका जीवनसाथी आपको प्यार और सुख के लोक की सैर करा सकता है।

आज का भाग्यांक – 6
आज का शुभ समय – 12:26 से 13:32 तक
आज का शुभ रंग – सुनहरा

आज का उपाय – अच्छी आर्थिक स्थिति के लिए सफेद वस्त्र अधिक धारण करें।

कुंभ

आज आपकी व्यक्तिगत समस्याएँ मानसिक शांति को भंग कर सकती हैं। मानसिक दबाव से बचने के लिए कुछ रोचक और अच्छा पढ़ें। ऐसा लगता है आप जानते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते हैं- लेकिन आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें। आज आपका ऊर्जा से भरपूर, ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा व्यवहार आपके आस-पास के लोगों को ख़ुश कर देगा। अपने काम में ऐसे लोगों की मदद लें, जिनकी सोच आपसे मेल खाती हो। सही वक़्त पर उनकी मदद अहम और फ़ायदेमंद होगी। ख़ास तौर पर मेडिकल ट्रांस्क्रिप्शन से जुड़े लोगों के लिए बढ़िया दिन है। कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा। आपके लिए यह ख़ूबसूरत रोमानी दिन रहेगा, लेकिन सेहत को लेकर थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

आज का भाग्यांक – 3
आज का शुभ समय – 13:32 से 14:44 तक
आज का शुभ रंग – पीला

आज का उपाय – घर से बाहर निकलते समय शहद खाकर निकलें तो इससे व्यवसाय में लाभ मिलेगा।

मीन

आज आपको काफ़ी समय से चल रही बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें। ज़ाहिर तौर पर रोमांस के लिए पर्याप्त मौक़े हैं- लेकिन ऐसा बहुत कम समय के लिए है। आप क़ामयाबी ज़रूर हासिल करेंगे – बस एक-एक करके महत्वपूर्ण क़दम उठाने की ज़रूरत है। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी।

आज का भाग्यांक – 1
आज का शुभ समय – 14:38 से 15:52 तक
आज का शुभ रंग – नारंगी

आज का उपाय – गणेश जी के मन्दिर में जाकर लड्डूओं का भोग लगाकर प्रसाद ग्रहण करने से स्वास्थ्य लाभ होगा।

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s