कैसा रहेगा आज का राशिफल (13 अगस्त 2019)

मेष

आज आपकी सेहत अच्छी रहेगी। आज आपको भूमि, रियल-एस्टेट या सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करने की ज़रूरत है। घरेलू जीवन में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है। आपके प्रिय को आपसे भरोसे और वादे की ज़रूरत है। आप आफिस में माहौल में बेहतरी और कामकाज के स्तर में सुधार को महसूस कर सकते हैं। आपका प्यार, आपका जीवनसाथी आपको कोई ख़ूबसूरत उपहार दे सकता है।

आज का भाग्यांक – 2
आज का शुभ समय – 14:38 से 15:44 तक
आज का शुभ रंग – सफेद

आज का उपाय – अपने घर में क्रीम रंग के परदे लगाने से पारिवारिक वातावरण सुखद होगा।

वृष

आज स्वयं को उत्साही बनाए रखने के लिए अपनी कल्पनाओं में कोई ख़ूबसूरत और शानदार तस्वीर बनाएँ। परिवार के साथ रिश्ते-नातों में नयी जान डालने का सही समय है। अपने प्रिय को समझने की कोशिश करें, नहीं तो मुश्किल में फँस सकते हैं। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ और तथ्य मुहैया कराएंगे। आपका जीवनसाथी आज ऊर्जा और प्रेम से भरपूर है।

आज का भाग्यांक – 1
आज का शुभ समय – 09:12 से 10:25 तक
आज का शुभ रंग – सुनहरा

आज का उपाय – नकारात्मक चीजों व गलत विचारों से बचें तथा किसी गरीब कन्या को पीले रंग का हलवा खिलाने से विशेष लाभ मिलेगा।

मिथुन

आज आपकी सकारात्मक सोच पुरस्कृत होगी, क्योंकि आप अपनी कोशिशों में क़ामयाबी पा सकते हैं। दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक तौर पर फ़ायदा होगा। अपने जीवन-साथी के साथ बेहतर समझ ज़िन्दगी में ख़ुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी। खुदरा और थोक व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है। लम्बे वक़्त से लटकी हुई दिक़्क़तों को जल्द ही हल करने की ज़रूरत है और आप जानते हैं कि आपको कहीं-न-कहीं से शुरुआत करनी होगी- इसलिए सकारात्मक सोचें और आज से ही प्रयास शुरू करें।

आज का भाग्यांक – 8
आज का शुभ समय – 10:13 से 11:26 तक
आज का शुभ रंग – नीला

आज का उपाय -‌ बड़े बुजुर्गों की सेवा करने से विशेष लाभ मिलेगा।

कर्क

आज ख़ुद अपना इलाज करने से बचें, क्योंकि दवाई पर आपकी निर्भरता बढ़ने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। होशियारी से निवेश करें। आज न सिर्फ़ अजनबियों से, बल्कि दोस्तों से सावधान रहने की ज़रूरत भी है। कार्यक्षेत्र के नज़रिए से आज का दिन आपका है। इसका भरपूर फ़ायदा उठाएँ। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने की कोशिश संतोषजनक साबित होगी।

आज का भाग्यांक – 3
आज का शुभ समय – 13:32 से 14:44 तक
आज का शुभ रंग – पीला

आज का उपाय – गंगाजल का सेवन करने से स्वास्थ्य लाभ होगा।

सिंह

आज आप उम्मीदों की जादुई दुनिया में हैं। अगर आप लम्बे वक़्त के लिए निवेश करें, तो अच्छा-ख़ासा फ़ायदा हासिल कर सकते हैं। घरेलू मामलों और काफ़ी समय से लंबित घर के काम-काज के हिसाब से अच्छा दिन है। कोई अच्छी ख़बर या जीवनसाथी/प्रिय से मिला कोई संदेश आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। पेशेवर तौर पर आज का दिन सकारात्मक रहेगा। इसका भरपूर उपयोग करें। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे।

आज का भाग्यांक – 1
आज का शुभ समय – 12:56 से 13:32 तक
आज का शुभ रंग – सुनहरा

आज का उपाय – आज पक्षियों को मीठा खिलाने से स्वास्थ्य में लाभ मिलेगा।

कन्या

आज तली-भुनी चीज़ों से दूर रहें और नियमित व्यायाम करते रहें। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। दिन के दूसरे हिस्से में आप आराम करना और अपने परिवार के साथ समय बिताना पसंद करेंगे। आपको अपनी तरफ़ से सबसे बेहतर तरीक़े से बर्ताव करने की ज़रूरत है – क्योंकि आज आपका प्रिय जल्दी ही नाराज़ हो सकता है। नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन है। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है।

आज का भाग्यांक – 9
आज का शुभ समय – 11:20 से 12:26 तक
आज का शुभ रंग – लाल

आज का उपाय – आज लक्ष्मी जी की चालीसा का पाठ करने से आर्थिक लाभ में वृद्धि होगी।

तुला

आज मित्रों या परिवार के सदस्यों के साथ मौज-मस्ती भरी यात्रा आपको सुकून देगी। केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें। किसी बुज़ुर्ग की सेहत चिंता का सबब बनेगी। आपके प्रिय के साथ कुछ मतभेद उभर सकते हैं- साथ ही अपने साथी को अपना नज़रिया समझाने में भी तकलीफ़ महसूस होगी। लाभदायक दिन है, इसलिए कोशिश करें और आगे बढें। अच्छे मौक़े आपका इंतज़ार कर रहे हैं।

आज का भाग्यांक – 2
आज का शुभ समय – 11:20 से 12:27 तक
आज का शुभ रंग – सिल्वर

आज का उपाय – सफेद गाय को आटा व काली चींटियों को चीनी खिलाने से पारिवारिक सुख बढ़ेगा।

वृश्चिक

आज व्यस्त दिनचर्या के बावजूद सेहत अच्छी रहेगी। अपनी ज़िंदगी और सेहत का सम्मान करें। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। मनोरंजन से जुड़ी गतिविधियाँ मज़ेदार रहेंगी, अगर पूरे परिवार की उसमें सहभागिता हो। अचानक मिला कोई सुखद संदेश नींद में आपको मीठे सपने देगा। आपके लिए आज बहुत सक्रिय और लोगों से मेल-जोल भरा दिन रहेगा। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। आज का दिन उन्माद में घिर जाने का है; क्योंकि आप अपने प्रिय के साथ प्रेम के चरम का अनुभव करेंगे।

आज का भाग्यांक – 4
आज का शुभ समय – 12:26 से 13:32 तक
आज का शुभ रंग – भूरा

आज का उपाय – मीठे चावल बनाकर गरीबों में बांटने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

धनु

आज अनचाहे ख़यालों को दिमाग़ पर कब्ज़ा न करने दें। शांत और तनाव-रहित रहने की कोशिश करें, इससे आपकी मानसिक दृढ़ता बढ़ेगी। वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें। आज आपको लाभ मिलेगा, क्योंकि परिवार के सदस्य आपके सकारात्मक रुख़ से प्रभावित होंगे और उसे सराहेंगे। आप जहाँ हैं वहीं रहेंगे, बावजूद इसके प्यार आपको एक नए और अनोखे लोक में ले जाएगा। साथ ही आज आप रोमानी सफ़र पर भी जा सकते हैं। आज के दिन आपका वैवाहिक जीवन एक ख़ूबसूरत बदलाव से गुज़रेगा।

आज का भाग्यांक – 1
आज का शुभ समय – 13:32 से 14:44 तक
आज का शुभ रंग – नारंगी

आज का उपाय – अपने ईष्ट देव को पीले पुष्प अर्पित करने से स्वास्थ्य में लाभ मिलेगा।

मकर

आज आपका ग़ुस्सा राई का पहाड़ बना सकता है, जो आपके परिवार को नाराज़ कर सकता है। वे लोग ख़ुशक़िस्मत हैं जो अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रख सकते हैं। कुछ ख़रीदने से पहले उन चीज़ों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं। आज आप जहाँ भी जाएंगे, लोगों के बीच आप सबके ध्यान का केंद्र बने रहेंगे। कोई आपको प्यार से दूर नहीं कर सकता है। आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफ़र करना पड़ सकता है – जो काफ़ी दौड़-भाग भरा होगा – लेकिन साथ ही बहुत फ़ायदेमंद भी साबित होगा।

आज का भाग्यांक – 1
आज का शुभ समय – 12:28 से 13:35 तक
आज का शुभ रंग – नारंगी

आज का उपाय – काले व सफेद मोतियों की माला धारण करने से स्वास्थ्य में बेहतर लाभ होगा।

कुंभ

आज आपके हँसी-मज़ाक़ का लहज़ा किसी दूसरे को आपकी तरह इस क्षमता को विकसित करने के लिए प्रेरित कर सकता है। आपसे उसे यह सबक़ मिलेगा कि ज़िंदगी की ख़ुशी बाहरी चीज़ों में नहीं, बल्कि ख़ुद के ही भीतर है। कुछ ज़रूरी योजनाएँ क्रियान्वित होंगी और ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुँचाएंगी। अपने जीवन-साथी के साथ बेहतर समझ ज़िन्दगी में ख़ुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी। आज का दिन बढ़िया प्रदर्शन और ख़ास कामों के लिए है।

आज का भाग्यांक – 8
आज का शुभ समय – 10:12 से 11:23 तक
आज का शुभ रंग – नीला

आज का उपाय – शिवलिंग पर जलाभिषेक के साथ शहद चढ़ाने से विशेष लाभ होगा।

मीन

आज मानसिक तौर पर आप स्थिर महसूस नहीं करेंगे- इसलिए इस बात का ख़याल रखें कि दूसरों के सामने आप कैसे बर्ताव करते और बोलते हैं। दोस्तों का साथ राहत देगा। नज़रें उठाकर तो देखिए, आपको सब-कुछ प्रेम के रंग में रंगा दिखाई देगा। वैवाहिक जीवन में गर्मजोशी और गर्म खाने की बहुत एहमियत है; आप आज दोनों का ही लुत्फ़ उठा सकते हैं।

आज का भाग्यांक – 5
आज का शुभ समय – 10:15 से 11:20 तक
आज का शुभ रंग – फिरोजी

आज का उपाय – तोते को हरी मिर्च खिलाने से स्वास्थ्य व पारिवारिक जीवन में लाभ मिलेगा।

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s