आज का राशिफल (12 अगस्त 2019)

मेष

आज प्यार, उम्मीद, सहानुभूति, आशावादिता और निष्ठा जैसी सकारात्मक भावनाओं को अपनाने के लिए ख़ुद को प्रोत्साहित करें। एक बार ये गुण आपके अंदर रच-बस जाएँ, तो हर हालात में वे ख़ुद ही सकारात्मक तरीक़े से उभर आएंगे। आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं। ख़ुशमिज़ाज रहें और प्यार की राह में बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े। जीवनसाथी की ख़राब सेहत का असर आपके काम-काज पर भी पड़ सकता है, लेकिन आप किसी तरह चीज़ें संभालने में क़ामयाब रहेंगे।

आज का भाग्यांक – 6
आज का शुभ समय – 10:13 से 11:20 तक
आज का शुभ रंग – गुलाबी

आज का उपाय – दूध की एक थैली किसी गरीब को देने से आर्थिक लाभ मिलेगा।

वृष

आज आपकी सेहत ठीक रहेगी, लेकिन यात्रा आपके लिए थकाऊ और तनावपूर्ण साबित हो सकती है। होशियारी से निवेश करें। किसी पारिवारिक भेद का खुलना आपको चकित कर सकता है। अपने प्रिय को आज निराश न करें- क्योंकि ऐसा करने की वजह से बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। महत्वपूर्ण व्यापारिक सौदे करते समय दूसरों के दबाव में न आएँ। शादी सिर्फ़ एक छत के नीचे रहने का नाम नहीं है; एक-दूसरे के साथ कुछ समय बिताना भी ज़रूरी है।

आज का भाग्यांक – 5
आज का शुभ समय – 12:26 से 13:35 तक
आज का शुभ रंग – हरा

आज का उपाय – अपने ईष्ट देव को आज पीले पुष्प अर्पित करने से स्वास्थ्य में लाभ मिलेगा।

मिथुन

आज जीवन-साथी की सेहत को ठीक तरह से ध्यान दिए जाने और देखभाल की ज़रूरत है। दिन बहुत लाभदायक नहीं है- इसलिए अपनी जेब पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। आपका बदला हुआ बर्ताव उनके लिए ख़ुशी का सबब साबित होगा। सहकर्मियों के साथ काम करते वक़्त युक्ति और चतुरता की ज़रूरत होगी। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे।

आज का भाग्यांक – 4
आज का शुभ समय – 11:20 से 12:27 तक
आज का शुभ रंग – भूरा

आज का उपाय -‌ दूध से भरा बर्तन सिरहाने रखें तथा अगले दिन उसे किसी वृक्ष में डालने से स्वास्थ्य लाभ होगा।

कर्क

आज आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा। इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है। दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। इस ओर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है। डॉक्टर से भली-भांति सलाह लें, क्योंकि ज़रा-सी लापरवाही बीमारी को बद से बदतर बना सकती है। आप साथ में कहीं घूमने-फिरने जाकर अपने प्रेम-जीवन में नयी ऊर्जा का संचार कर सकते हैं। सहकर्मी/सहयोगी मदद के लिए हाथ बढ़ा सकते हैं, लेकिन वे ज़्यादा सहायता नहीं कर पाएंगे। यात्रा के मौक़ों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। आपको महसूस होगा कि आपका वैवाहिक जीवन बहुत ख़ूबसूरत है।

आज का भाग्यांक – 7
आज का शुभ समय – 10:12 से 11:21 तक
आज का शुभ रंग – क्रीम

आज का उपाय – एक हरा नारियल किसी धर्म स्थान में देने से पारिवारिक जीवन में लाभ मिलेगा।

सिंह

आज के दिन आप बिना झंझट विश्राम कर सकेंगे। अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए तेल से मालिश करें। दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा। आप जहाँ हैं वहीं रहेंगे, बावजूद इसके प्यार आपको एक नए और अनोखे लोक में ले जाएगा। साथ ही आज आप रोमानी सफ़र पर भी जा सकते हैं। अपना रवैया ईमानदार और स्पष्टवादी रखें। लोग आपकी दृढ़ता और क्षमताओं को सराहेंगे।

आज का भाग्यांक – 5
आज का शुभ समय – 11:21 से 12:32 तक
आज का शुभ रंग – फिरोजी

आज का उपाय – घर में तिल के तेल का दीपक जलाने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

कन्या

आज किसी दोस्त के साथ ग़लतफ़हमी अप्रिय हालात खड़े कर सकती है, किसी भी फ़ैसले पर पहुँचने से पहले संतुलित नज़रिए से दोनों पक्षों को जाँचें। अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीक़े से इस्तेमाल करें तो वह काफ़ी फ़ायदेमंद साबित होगी। आपके जीवन-साथी की सेहत चिंता का सबब बन सकती है और उसे चिकित्सकीय देखरेख की ज़रूरत है। बाहरी चीज़ों का अब कोई ख़ास मायने आपके लिए नहीं बचा है, क्योंकि आप ख़ुद को हमेशा प्यार की ख़ुमारी में महसूस करते हैं। अगर थोड़ी-सी कोशिश की जाए तो जीवनसाथी के साथ आज का दिन आपकी ज़िन्दगी के सबसे रोमानी दिनों में से एक हो सकता है।

आज का भाग्यांक – 4
आज का शुभ समय – 14:48 से 15:52 तक
आज का शुभ रंग – सलेटी

आज का उपाय – नित्य हनुमान चालीसा का पाठ करने से ग्रह बाधाएं दूर होंगी।

तुला

आज ज़िन्दगी की बेहतरीन चीज़ों को शिद्दत से महसूस करने के लिए अपने दिल-दिमाग़ के दरवाज़े खोलें। चिंता को छोड़ना इसकी ओर पहला क़दम है। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। आज के दिन आपको जो खाली समय मिलने वाला है, उसका भरपूर लाभ लें और अपने परिवार के साथ कुछ प्यार भरे पल गुज़ारें। दूसरों को यह बताने के लिए ज़्यादा उतावले न हों कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं।

आज का भाग्यांक – 6
आज का शुभ समय – 14:28 से 15:41 तक
आज का शुभ रंग – गुलाबी

आज का उपाय – काले रंग के वस्त्र किसी गरीब को देने से विशेष लाभ मिलेगा।

वृश्चिक

आज खेलों और आउटडोर गतिविधियों में भागीदारी आपकी खोयी ऊर्जा को फिर से इकट्ठा करने में आपकी मदद करेगी। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो आपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्भाल लेगा। बच्चों की उनसे जुड़े मामलों में मदद करना आवश्यक है। भागीदार आपकी योजनाओं और व्यावसायिक ख़यालों के प्रति उत्साही होंगे। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगें।

आज का भाग्यांक – 8
आज का शुभ समय – 10:12 से 11:16 तक
आज का शुभ रंग – नीला

आज का उपाय – आज शिवलिंग पर जलाभिषेक के साथ शहद चढ़ाने से विशेष लाभ मिलेगा।

धनु

आज आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे। अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। पारिवारिक ज़िम्मेदारियों को न भूलें। दूसरों को ख़ुशियाँ देकर और पुरानी ग़लतियों को भुलाकर आप जीवन को सार्थक बनाएंगे। बड़े व्यापारिक लेन-देन करते वक़्त अपनी भावनाओं पर क़ाबू रखें। आज आपके पास लोगों से मिलने-जुलने का और अपने शौक़ पूरे करने का पर्याप्त खाली वक़्त है। आपके जीवनसाथी के लबों की मुस्कान पल भर में आपका सारा दर्द ग़ायब करने की क़ाबिलियत रखती हे।

आज का भाग्यांक – 5
आज का शुभ समय – 13:33 से 14:44 तक
आज का शुभ रंग – हरा

आज का उपाय – अपने ईष्ट देव को लाल पुष्प चढ़ाने से विशेष लाभ मिलेगा।

मकर

आज आपके पास अपनी सेहत और रूप-रंग को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। आपकी उपलब्धी परिवार के सदस्यों को उत्साह से भर देगी और आप अपनी क़ामयाबी की फ़ेहरिस्त में एक नया मोती जड़ेंगे। दूसरों के सामने आदर्श स्थापित करने के लिए ख़ुद को बेहतर बनाने की कोशिश जारी रखें। प्यार का बुख़ार आपके सर पर चढ़ने के लिए तैयार है। इसका अनुभव कीजिए। कामकाज में थोड़ी मुश्किल के बाद आपको दिन में कुछ अच्छा देखने को मिल सकता है। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। शादीशुदा ज़िन्दगी के मोर्चे पर हालात वाक़ई थोड़े मुश्किल रहे हैं, लेकिन अब आप सुधरते हालात महसूस कर सकते हैं।

आज का भाग्यांक – 5
आज का शुभ समय – 11:20 से 12:27 तक
आज का शुभ रंग – पीला

आज का उपाय – आज शिव जी की पूजा के साथ शिवार्चन करने से स्वास्थ्य लाभ होगा।

कुंभ

आज रुपये-पैसे के हालात और उससे जुड़ी समस्याएँ तनाव का कारण साबित हो सकती हैं।अपनी व्यक्तिगत भावनाएँ और गोपनीय बातें अपने प्रिय से बाँटने का सही समय नहीं है। चीज़ें कार्यक्षेत्र में बेहतर नज़र आती हैं। पूरे दिन आपका मिज़ाज बढ़िया रहेगा। अगर आप लंबे समय से अपने जीवन में किसी रोचक चीज़ के होने का इंतज़ार कर रहे हैं, तो निश्चय ही आपको उसके संकेत दिखाई देने लगेंगे। रिश्तेदारों का दख़ल शादीशुदा ज़िन्दगी में परेशानी पैदा कर सकता है।

आज का भाग्यांक – 3
आज का शुभ समय – 12:26 से 13:32 तक
आज का शुभ रंग – केसरिया

आज का उपाय – घर में लाल रंग के पौधे लगाकर उनकी देखभाल करने से स्वास्थ्य लाभ होगा।

मीन

आज आप ख़ुद को सुकून में और ज़िंदगी का लुत्फ़ उठाने के लिए सही मनोदशा में पाएंगे। अपने जीवन में एक संगीत पैदा करें, समर्पण का मूल्य समझें और हृदय में प्रेम व कृतज्ञता के फूल खिलने दें। आप अनुभव करेंगे कि आपका जीवन अधिक अर्थपूर्ण हो रहा है। मतभेद के चलते व्यक्तिगत संबंधों में दरार पड़ सकती है। लंबित परियोजनाएँ पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी। अगर आपके जीवनसाथी का मन खिन्न है और चाहते हैं कि दिन अच्छा गुज़रे, तो चुप्पी साधे रहें।

आज का भाग्यांक – 9
आज का शुभ समय – 13:32 से 14:44 तक
आज का शुभ रंग – सुनहरा

आज का उपाय – गणेश जी के मन्दिर में झण्डा लगाने से विशेष लाभ मिलेगा।

Advertisements

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s