आज का राशिफल (11 अगस्त 2019)

मेष

आज शारीरिक बीमारी के ठीक होने की काफ़ी संभावनाएँ हैं और इसके चलते आप जल्दी ही खेल-कूद में भाग ले सकते हैं। ख़र्चों में बढ़ोत्तरी होगी, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। शाम को साथियों का साथ आनंद कारक रहेगा। कोई आपको दिल से सराहेगा। बातचीत में कुशलता आज आपका मज़बूत पक्ष साबित होगी। अपना पसंदीदा संगीत सुनना आपको एक चाय के प्याले से अधिक ताज़गी का अनुभव दे सकता है।

आज का भाग्यांक – 1
आज का शुभ समय – 10:12 से 11:21 तक
आज का शुभ रंग – पीला

आज का उपाय – शिवलिंग पर जलाभिषेक के साथ लाल पुष्प अर्पित करने से विशेष लाभ होगा।

वृष

आज एक आध्यात्मिक व्यक्ति आशीर्वाद की बारिश करेगा और मन की शांति लेकर आएगा। आपकी मनोकामनाएं दुआओं के ज़रिए पूरी होंगी और सौभाग्य आपकी तरफ़ आएगा। दोस्तों और परिवार के साथ आनंद कारक समय बीतेगा। आज आपका प्रिय आपके साथ में समय बिताने और तोहफ़े की उम्मीद कर सकता है। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे। सितारे इशारा कर रहे हैं कि किसी नज़दीकी स्थान की यात्रा हो सकत है। यह सफ़र मज़ेदार रहेगा और आपके प्रिय लोगों का साथ मिलेगा।

आज का भाग्यांक – 1
आज का शुभ समय – 09:13 से 10:21 तक
आज का शुभ रंग – नारंगी

आज का उपाय – किसी जरूरतमंद व्यक्ति को भोजन आदि की व्यवस्था करने से स्वास्थ्य व आर्थिक क्षेत्र में लाभ होगा।

मिथुन

आज छोटी-छोटी चीज़ों को ख़ुद के लिए परेशानी का सबब न बनने दें। दोस्त और घर वाले आपको प्यार और सहयोग देंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते समय अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। आपके जीवनसाथी का मिज़ाज आज बढ़िया है। आपको कोई सरप्राइज़ मिल सकता है। आप कुछ समय अपने व्यक्तित्व को निखारने में लगा सकते हैं, क्योंकि आकर्षक व्यक्तित्व का आत्म-निर्माण में अहम योगदान होता है।

आज का भाग्यांक – 8
आज का शुभ समय – 13:21 से 14:29 तक
आज का शुभ रंग – फिरोजी

आज का उपाय – केसर लगी मिठाई व हलवा खुद भी खाएं व ग़रीबों को भी खिलाने से स्वास्थ्य में लाभ होगा।

कर्क

आज अगर मुमकिन हो तो लम्बे सफ़र पर जाने से बचें, क्योंकि यात्रा के दौरान आपकी तबियत बिगड़ सकती है। हालाँकि धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, लेकिन आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे। आपका लापरवाह रवैया आपके माता-पिता को दुःखी कर सकता है। कोई भी नयी परियोजना शुरू करने से पहले उनकी राय भी जान लें। आपको अपनी तरफ़ से सबसे बेहतर तरीक़े से बर्ताव करने की ज़रूरत है – क्योंकि आज आपका प्रिय जल्दी ही नाराज़ हो सकता है। आज आप ख़ुद को लोगों के ध्यान के केंद्र में पाएंगे, जब कोई आपके सहयोग की वजह से पुरस्कृत होगा या सराहा जाएगा। आज आपके पास पर्याप्त समय होने की संभावना है, लेकिन इन क़ीमती पलों को ख़्याली पुलाव पकाने में न गँवाएँ। कुछ पुख़्ता करना आने वाले सप्ताह की बेहतरी में मददगार साबित होगा।

आज का भाग्यांक – 2
आज का शुभ समय – 09:13 से 10:25 तक
आज का शुभ रंग – नीला

आज का उपाय – अपने नहाने के पानी में दूध मिलाकर स्नान करने से स्वास्थ्य में लाभ होगा।

सिंह

आज आनंद कारक यात्राएं और सामाजिक मेलजोल आपको ख़ुश रखेंगे और सुकून देंगे। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक़्त में आप फिर पा सकें। कोई चिट्ठी या ई-मेल पूरे परिवार के लिए अच्छी ख़बर लाएगी। आज ऐसी कई सारी चीज़ें होंगी – जिनकी तरफ़ तुरन्त ग़ौर करने की आवश्यकता है। इसलिए अपने दिन की योजना बेहतर तरीक़े से बनाएँ।

आज का भाग्यांक – 1
आज का शुभ समय – 09:12 से 10:19 तक
आज का शुभ रंग – लाल

आज का उपाय – हनुमान जी की पूजा आराधना आपको जोश व साहस से भर सकती है।

कन्या

आज बाहर का और खुला खाना खाते समय ख़ास तौर पर बचाव पर ध्यान देने की ज़रूरत है। हालाँकि बिना वजह तनाव न लें, क्योंकि यह आपको मानसिक कष्ट दे सकता है। दिन आगे बढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। ऐसे लोगों को भूल जाएँ जो सिर्फ़ गाल बजाना जानते हैं और कोई परिणाम नहीं देते। आज आपको प्यार का जवाब प्यार और रोमांस से मिलेगा। अगर आज आप ख़रीदारी के लिए निकलते हैं, तो कोई अच्छी पोशाक ले सकते हैं। क्या आपको पता है कि आपका जीवनसाथी वाक़ई आपके लिए फ़रिश्ता है। स्वास्थ्य के लिए आज का दिन नरम गरम रहेगा।

आज का भाग्यांक – 8
आज का शुभ समय – 10:25 से 11:35 तक
आज का शुभ रंग – सुनहरा

आज का उपाय – गुड़ से बने चावल व दलिया गरीबों में बांटने से विशेष लाभ होगा।

तुला

आज नकारात्मक आदतों को अलविदा कहने के लिए बहुत ही अच्छा दिन है। आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे- जो आपको आर्थिक फ़ायदा पहुँचाएंगे। वैवाहिक बंधन में बंधने के लिए अच्छा समय है। आपके प्रिय को आपसे भरोसे और वादे की ज़रूरत है। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फँसकर परेशान हो सकते हैं। चुनाव आपको करना है। आज आपको और आपके जीवनसाथी को प्यार-मुहब्बत के लिए पर्याप्त समय मिल सकता है। अगर आप थोड़ी कोशिश करें तो आपका दिन कुछ इसी तरह गुज़रेगा।

आज का भाग्यांक – 1
आज का शुभ समय – 09:05 से 10:12 तक
आज का शुभ रंग – सफेद

आज का उपाय – अपने ईष्ट देव को पीले पुष्प अर्पित करने से स्वास्थ्य व पारिवारिक जीवन में लाभ मिलेगा।

वृश्चिक

आज आपकी सकारात्मक सोच पुरस्कृत होगी, क्योंकि आप अपनी कोशिशों में क़ामयाबी पा सकते हैं। आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं। आपको अपने घर के माहौल में कुछ सकारात्मक बदलाव करने पड़ेंगे। अपने प्रिय के साथ सैर-सपाटे पर जाते समय ज़िंदगी को पूरी शिद्दत से जिएँ। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। अनुशासन सफलता की अहम सीढ़ी होती है। घर के सामान को व्यवस्थित ढंग से लगाने से जीवन में अनुशासन की शुरुआत कर सकते हैं।

आज का भाग्यांक – 3
आज का शुभ समय – 11:12 से 12:25 तक
आज का शुभ रंग – मेहरून

आज का उपाय – शिव पूजा व शिवलिंग पर जलाभिषेक करने से स्वास्थ्य व पारिवारिक जीवन में लाभ मिलेगा।

धनु

आज ख़ुद को ज़्यादा आशावादी बनने के लिए प्रेरित करें। इससे न सिर्फ़ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और व्यवहार लचीला होगा, बल्कि डर, ईर्ष्या और नफ़रत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आएगी। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। आज आपमें धैर्य की कमी रहेगी। रुमानी यादें आज आपके ऊपर छायी रहेंगी। ज़रूरतमंदों की मदद करने की आपकी ख़ासियत आपको सम्मान दिलाएगी। जब आपका जीवनसाथी जब सारे मनमुटाव भुलाकर प्यार के साथ आपके पास फिर आएगा, तो जीवन और भी सुन्दर लगेगा।

आज का भाग्यांक – 9
आज का शुभ समय – 12:21 से 13:32 तक
आज का शुभ रंग – पीला

आज का उपाय – घर से निकलते समय शहद का सेवन करने से स्वास्थ्य लाभ होगा।

मकर

आज आउटडोर खेल आपको आकर्षित करेंगे- ध्यान और योग आपको फ़ायदा पहुँचाएंगे। आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए। पारिवारिक सदस्यों के साथ सुकून भरे और शांत दिन का लुत्फ़ लें। व्यक्तिगत मार्गदर्शन आपके रिश्ते में सुधार लाएगा। आज ऐसी कई सारी चीज़ें होंगी – जिनकी तरफ़ तुरन्त ग़ौर करने की आवश्यकता है। आज आपके वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है। अपने भविष्य की योजना बनाने के लिए बिलकुल उपयुक्त दिन है, क्योंकि आपके पास आराम के कुछ लम्हे होंगे।

आज का भाग्यांक – 9
आज का शुभ समय – 13:33 से 14:44 तक
आज का शुभ रंग – सुनहरा

आज का उपाय – दुर्गा कवच का पाठ करने पारिवारिक जीवन में लाभ मिलेगा।

कुंभ

आज अगर आप बहुत ज़्यादा तनाव महसूस कर रहे हैं, तो बच्चों के साथ अधिक समय बिताएँ। उनके प्यार भरे आलिंगन और मासूम मुस्कुराहट आपकी सभी परेशानियों को ख़त्म कर देंगे। आपकी सहानुभूति और समझ को पुरस्कार मिलेगा। लेकिन सावधान रहें, क्योंकि जल्दबाज़ी में लिया कोई भी फ़ैसला दबाव बना सकता है। आज आपके और आपके प्यार के बीच कोई आ सकता है। आपका वैवाहिक जीवन आपके परिवार के चलते नकारात्मकर रूप से प्रभावित हो सकता है, लेकिन आप दोनों होशियारी से चीज़ें संभाल सकते हैं।

आज का भाग्यांक – 7
आज का शुभ समय – 11:23 से 12:32 तक
आज का शुभ रंग – नीला

आज का उपाय – किसी गरीब व्यक्ति को भोजन कराने से आर्थिक व पारिवारिक जीवन में लाभ मिलेगा।

मीन

आज आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा। अपने जीवनसाथी का बोझ दूर करने के लिए घरेलू कामकाज में हाथ बटाएँ। इससे आपको साथ में काम करने का आनंद मिलेगा और जुड़ाव महसूस होगा। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। अपने जीवनसाथी की नुक़्ताचीनी से आप आज परेशान हो सकते हैं, लेकिन वह आपके लिए कुछ बढ़िया भी करने वाला है। अपने भविष्य की योजना बनाने के लिए बिलकुल उपयुक्त दिन है।

आज का भाग्यांक – 5
आज का शुभ समय – 09:02 से 10:16 तक
आज का शुभ रंग – पीला

आज का उपाय – रात्रि के समय मूंग भिगोकर सुबह पक्षियों को खिलाने से विशेष लाभ होगा।

Advertisements

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s