आज का राशिफल (08 अगस्त 2019)

मेष

आज दोस्तों का रुख़ सहयोगी रहेगा और वे आपको ख़ुश रखेंगे। आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केन्द्र होंगे। आपका महबूब आज आपको बड़ी ख़ूबसूरती से कुछ ख़ास करके चौंका सकता है। जिस पहचान और पुरस्कार की उम्मीद आप कर रहे थे, वह बाद के लिए टल सकती है और आपको हताशा का सामना करना पड सकता है। आज के दिन आपका वैवाहिक जीवन सुखद होगा।

आज का भाग्यांक – 5
शुभ समय – 08:02 से 09:06 तक
शुभ रंग – फिरोजी

आज का उपाय – घर से निकलते समय दही व चीनी खाकर निकलें, इससे कार्यों में सफलता मिलेगी।

वृष

आज आपको काम-काज के मोर्चे पर धक्का लग सकता है, क्योंकि आपकी सेहत आपके साथ नहीं है और इसके चलते आपको कोई ज़रूरी काम अधर में ही छोड़ना पड़ सकता है। ऐसे हालात में धैर्य और होशियारी से काम लें। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। कुछ लोग जितना कर सकते हैं, उससे कई ज़्यादा करने का वादा कर देते हैं। ऐसे लोगों को भूल जाएँ जो सिर्फ़ गाल बजाना जानते हैं और कोई परिणाम नहीं देते। कोई पौधा लगाएँ। नौकरी बदलना मददागार साबित होगा। आप अपनी वर्तमान नौकरी को छोड़कर किसी नए क्षेत्र जैसे कि मार्केटिंग वग़ैरह में जा सकते हैं, जो आपके लिए बढ़िया रहेगा। यात्रा के मौक़ों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से यह थोड़ा मुश्किल वक़्त है।

आज का भाग्यांक – 4
शुभ समय – 10:13 से 11:20 तक
शुभ रंग – भूरा

आज का उपाय -‌ आज दूध को जल में मिलाकर स्नान करने से स्वास्थ्य में लाभ होगा।

मिथुन

आज आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा। इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। ज़रूरत के वक़्त आपको दोस्तों का सहयोग मिलेगा। संभव है कि कोई आपसे अपने प्यार का इज़हार करे। आपका दिमाग़ काम-काज की उलझनों में फँसा रहेगा, जिसके चलते आप परिवार और दोस्तों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। वह काम जो आज आप दूसरों के लिए स्वेच्छा से करेंगे, न सिर्फ़ औरों के लिए मददगार साबित होगा बल्कि आपके दिल में ख़ुद की छवि भी सकारात्मक होगी।

आज का भाग्यांक – 2
शुभ समय – 09:06 से 10:12 तक
शुभ रंग – सिल्वर

आज का उपाय – आज पीले सूरजमुखी के पौधे घर में लगाने से नौकरी व बिजनेस में उन्नति होगी।

कर्क

आज अगर आपका मन बाहर घूमने-फिरने का है तो आपका समय हँसी-ख़ुशी और सुकून भरा रहेगा। आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं। अपने जीवन-साथी के साथ बेहतर समझ ज़िन्दगी में ख़ुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी। अगर आप सेमिनार और व्याख्यान आदि में भाग लेंगे, तो कुछ नया सीखने को मिलेगा। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े। आपका जीवनसाथी आपसे नाराज़ हो सकता है, क्योंकि आप उनसे कोई बात साझा करना भूल गए थे।

आज का भाग्यांक – 6
शुभ समय – 14:40 से 15:52 तक
शुभ रंग – गुलाबी

आज का उपाय – शिवलिंग पर जलाभिषेक के साथ लाल पुष्प चढ़ाने से विशेष लाभ होगा।

सिंह

आज आपको जल्द-से-जल्द अपने जज़्बात को क़ाबू में करने और डर से आज़ादी पाने की ज़रूरत है, क्योंकि ये आपकी सेहत पर ख़राब असर डाल सकते हैं और अच्छी सेहत का मज़ा लेने से आपको वंचित कर सकते हैं। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। ऐसे दोस्तों के साथ बाहर जाएँ, जो सकारात्मक और मददगार स्वभाव के हैं। अपने दिल की बात ज़ाहिर करके आप ख़ुद को काफ़ी हल्का और रोमांचित महसूस करेंगे। अपनी बौद्धिक क्षमताओं का इस्तेमाल अपने हित के लिए करें। इसकी मदद से आप पेशेवर योजनाओं और नए विचारों को पूरा कर सकते हैं। सेहत के नज़रिेये से गले लगने के अपने फ़ायदे हैं और आपको यह एहसास आज अपने जीवनसाथी से मिल सकता है।

आज का भाग्यांक – 4
शुभ समय – 13:33 से 14:44 तक
शुभ रंग – सलेटी

आज का उपाय – दुर्गा सप्तशती का पाठ करने से स्वास्थ्य लाभ होगा।

कन्या

आज आप ऊर्जा से भरपूर होंगे- आप जो भी कार्य करेंगे उसे आप उससे कम समय में ही कर देंगे, जितना वक़्त आप अक्सर लेते हैं। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों से गर्व का अनुभव कराएंगे। आज आपका प्रिय आपके साथ में समय बिताने और तोहफ़े की उम्मीद कर सकता है। आज आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वह आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें। जीवनसाथी के साथ हँसते-खिलखिलाते, हर पल के मज़े लेते हुए आप महसूस करेंगे कि आप किशोरावस्था में लौट गए हैं।

आज का भाग्यांक – 3
शुभ समय – 12:27 से 13:33 तक
शुभ रंग – केसरिया

आज का उपाय – आज केले के पेड़ की पूजा करने से आर्थिक लाभ होगा।

तुला

आज स्वयं को सेहतमंद और दुरुस्त रखने के लिए वसायुक्त और तली-भुनी चीज़ों से दूर रहें। दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक तौर पर फ़ायदा होगा। अपने सामाजिक जीवन को दरकिनार न करें। अपनी व्यस्त दिनचर्या में से थोड़ा-सा समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें। यह न सिर्फ़ आपका दबाव कम करेगा, बल्कि आपकी झिझक भी मिटा देगा। रोमांस आपके दिल-दिमाग़ पर छाया रहेगा, क्योंकि आज आपकी मुलाक़ात अपने प्रियतम से होगी। नई योजनाएँ आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का ज़रिया साबित होंगी। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। आपके आस-पास के लोग कुछ ऐसा कर सकते हैं, जिसके चलते आपका जीवनसाथी आपकी तरफ़ फिर से आकर्षित महसूस करेगा।

आज का भाग्यांक – 5
शुभ समय – 12:25 से 13:32 तक
शुभ रंग – हरा

आज का उपाय – आज शिवलिंग पर जलाभिषेक के साथ शहद चढ़ाने से विशेष लाभ होगा।

वृश्चिक

आज मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है। आपका ज्ञान और हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा। आपका प्रिय आपसे वादे की मांग करेगा। यात्राओं से व्यवसाय के नए मौक़े मिलेंगे। संयमित तरीके से अपने मन की बात कहने में घबराएँ नहीं। घरेलू मोर्चे पर बढ़िया खाने और गहरी नीन्द का पूरा लुत्फ़ आप ले पाएंगे।

आज का भाग्यांक – 7
शुभ समय – 13:33 से 14:44 तक
शुभ रंग – क्रीम

आज का उपाय – आज पक्षियों को सतनाजा खिलाने से स्वास्थ्य लाभ होगा।

धनु

आज के दिन आराम करना अच्छा होगा, क्योंकि आप हाल के दिनों में भारी मानसिक दबाव से गुज़रे हैं। नयी गतिविधियाँ और मनोरंजन आपके लिए विश्राम करने में सहायक सिद्ध होंगे। आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के ज़रिए फ़ायदा होगा। परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों को तरजीह दें। उनके सुख-दुःख के भागीदार बनें, ताकि उन्हें महसूस हो कि आप वाक़ई उनका ख़याल रखते हैं। आप जीतोड़ मेहनत और धीरज के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे- तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी। मुमकिन है कि आपका जीवनसाथी आज आपके लिए पर्याप्त समय न निकाल पाए।
आज का भाग्यांक – 4
शुभ समय – 14:40 से 15:51 तक
शुभ रंग – भूरा

आज का उपाय – आज गुड़ और मसूर की दाल का भोजन करने से स्वास्थ्य लाभ होगा।

मकर

आज व्यस्त दिनचर्या के बावजूद सेहत अच्छी रहेगी। लेकिन इसे हमेशा के लिए सच मानने की ग़लती न करें। अपनी ज़िंदगी और सेहत का सम्मान करें। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए ज़रूरी चीज़ें ख़रीदना आसान होगा। आप किसी नए व्यक्ति से मिल सकते हैं। नई शुरू की परियोजनाएँ उम्मीद के मुताबिक़ परिणाम नहीं देंगी। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फँसकर परेशान हो सकते हैं। चुनाव आपको करना है। अपने जीवनसाथी की ख़ूबियों के चलते आप एक बार फिर उनके प्यार में गिरफ़्तार हो सकते हैं।

आज का भाग्यांक – 4
शुभ समय – 09:06 से 10:12 तक
शुभ रंग – नारंगी

आज का उपाय – अपने ईष्ट देव को पीले पुष्प अर्पित करने से स्वास्थ्य और आर्थिक क्षेत्र मेंलाभ होगा।

कुंभ

आज प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ़ आएगा। घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए तोल-मोल कर ही बोलें। फूल देकर अपने प्यार का इज़हार करें। जिस पहचान और पुरस्कार की उम्मीद आप कर रहे थे, वह बाद के लिए टल सकती है। अपनी बातचीत में मौलिकता रखें, क्योंकि किसी भी तरह का बनावटीपन आपको फ़ायदा नहीं पहुँचाएगा। यह समय जीवन में आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनन्द देगा।

आज का भाग्यांक – 2
शुभ समय – 10:13 से 11:20 तक
शुभ रंग – सफेद

आज का उपाय – माता-पिता व बुजुर्गों की सेवा करने से आर्थिक व पारिवारिक जीवन में लाभ होगा।

मीन

आज बच्चे आपकी शाम को ख़ुशी की चमक लाएंगे। थकाऊ और उबाऊ दिन को अलविदा कहने के लिए एक बढ़िया डिनर की योजना बनाएँ। उनका साथ आपके शरीर में फिर से ऊर्जा भर देगा। आज अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुक़सान तक़रीबन पक्का है। जिन्हें आप चाहते हैं, उनके साथ उपहारों का लेन-देन करने के लिए अच्छा दिन है। अपने प्रिय की ईमानदारी पर शक न करें। नयी साझीदारी आज के दिन फलदायी रहेगी। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं।

आज का भाग्यांक – 8
शुभ समय – 11:20 से 12:27 तक
शुभ रंग – नीला

आज का उपाय – शिवलिंग पर जलाभिषेक के साथ लाल चंदन चढ़ाने से विशेष लाभ होगा।

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s